UP Free Laptop December Update: अब दिसंबर में यह घोषणा की गई है कि उत्तर प्रदेश राज्य द्वारा हाई स्कूल के छात्र छात्राओं को मुफ्त कंप्यूटर प्रदान करने के लिए नवंबर के बाद तक मुफ्त कंप्यूटर वितरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि सभी छात्र छात्राओं को नवंबर के महीने में रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही लैपटॉप कंप्यूटर प्रदान किया जाएगा.

free laptop yojna, image by google

कब मिलेगा फ्री लैपटॉप

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना के सभी लाभों को छात्रों के साथ साझा करने के लिए, योगी सरकार ने घोषणा की है कि वह नवंबर के अंत तक सभी छात्र छात्राओं को जो एलिजिबल होंगे उनको नवंबर के माह में कंप्यूटर वितरित करेगी, परंतु इस परियोजना की वितरण प्रक्रिया के लिए पर्याप्त योजनाएं उपस्थित नहीं है इसलिए इसमें समय लगेगा और छात्रों को भी अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

1. PM Kisan Samman Nidhi 10th Installment : PM किसान सम्मान निधि योजना की 10वी किस्त कब तक मिलेगी

2. ऐसे बनाये | E Shram Card Kaise Banaye | ई श्रम कार्ड कैसे बनाये

3. नरेगा जॉब कार्ड लिस्ट 2021 – Mgnrega Job Card List 2021

4. प्रधानमंत्री आवास योजना की सम्पूर्ण जानकारी

UP Free Laptop December Update 2021

इस योजना के अंतर्गत जिन भी छात्रों को इसका लाभ मिलेगा उनकी सूची तैयार करने के तुरंत बाद पर्याप्त कर्ताओं को दिसंबर में फ्री लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाएगा। योगी सरकार की घोषणा के अनुसार हमें पूर्णता है यह लगता है कि दिसंबर में लैपटॉप वितरण का आयोजन शुरू कर दिया जाएगा, जैसे ही सरकार पक्का निर्णय लेती है तुरंत आपको सूचित किया जाएगा, सभी छात्रों को बता दें कि सभी तसल्ली से काम लें क्योंकि सरकार इस योजना को शुरू करने के लिए पूरे जी-जान से लगी हुई है, कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों में और उनके सहयोग से इस योजना में लगातार कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है।

फ्री लैपटॉप वितरण प्रक्रिया क्या होगी

आपको बता दें हमें जहां तक जानकारियां मिल पाई है योगी सरकार में लैपटॉप वितरित करने की किसी भी व्यवस्था के बारे में नहीं पता है या फिर कह सकते हैं यह लैपटॉप किस तरह से बांटे जाएंगे इसके बारे में अभी खुलकर कोई भी पुष्टि नहीं हुई है जैसे ही समय करीब आता जाएगा वैसे ही और सभी छोटी से छोटी जानकारी, यूपी फ्री लैपटॉप के अंतर्गत आने वाली सभी जानकारी आपको पढ़ने को मिलती रहेंगी।

आपको बता दें यूपी फ्री लैपटॉप योजना में उन्हीं छात्रों को लैपटॉप वितरित कराया जाएगा जो इसके लिए एलिजिबल होंगे जैसे ही उनकी लिस्ट तैयार होती है वैसे ही लैपटॉप वितरित होने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

अगर आप आगे भी इस तरह की सभी सरकारी योजनाओं से संबंधित जानकारियों के साथ अपडेट रहना चाहते हैं तो आप इंटरनेट टिप्स को जरूर बुकमार्क्स करें और सब्सक्राइब करें धन्यवाद…

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here