2022 Me Dhanteras Kab Hai: धनतेरस का त्योहार हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है. लेकिन इस साल धनतेरस के त्योहार को लेकर बड़ी उलझन है. कुछ लोग तो 22 अक्टूबर को धनतेरस मनाने की बात कर रहे हैं तो कुछ 23 अक्टूबर को आज हम आपको धनतेरस का सही समय और सही दिन बताने वाले है.

प्रदोष काल में मां लक्ष्मी की पूजा करना लाभकारी माना गया है, इस साल त्रयोदशी तिथि में एवं प्रदोष काल में लक्ष्मी पूजा का शुभ मुहूर्त 22 अक्टूबर को प्राप्त हो रहा है। इस वजह से ही धनतेरस का पावन पर्व 22 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

धनतेरस 2022 की तरीक

इन्टरनेट की जानकारी के अनुसार कृष्ण त्रयोदशी का प्रारंभ 22 अक्टूबर, शनिवार को शाम 06 बजकर 02 मिनट पर होने जा रहा है। जो कि अगले दिन 23 अक्टूबर की शाम 06 बजकर 03 मिनट तक रहेगी। इस जानकारी के अनुसार आप भी धनतेरस का पर्व 22 अक्टूबर को बड़ी खुशी से बना सकते है|

धनतेरस पर पूजन करने का मुहूर्त

हम आपको बताने वाले है की 22 अक्टूबर को धनतेरस की पूजा का शुभ मुहूर्त शाम 07 बजे से शुरू होगा, जो कि राच 08 बजकर 16 मिनट तक रहेगा। ऐसा माना जाता है की माँ लक्ष्मी पूजन सही मुहूर्त पर करने से घर में सुख शांति एवं खुशहाली आती है.

हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी आप हमे कमेंट करके बताये और यह जानकारी अपने संबंधियों के साथ शेयर करें, ताकि उनको भी धनतेरस के शुभ मुहूर्त का पता लग सके. धन्वाद…

Note:- यह जानकारी हमे इन्टरनेट से मिली है हम इस जानकारी के सच होने का कोई दावा नहीं करते है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here