PM Kisan 14th Installment Date: किसान सम्मान निधि योजना की किस्त का किसानों को बेसब्री से इंतजार रहता है अब तक इस योजना की 13 किस्ते सभी लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर की जा चुकी है. अब जल्द ही योजना की 14वी ( PM Kisan 14th Installment ) किस्त किसानों को मिलने वाली है इंटरनेट से मिली जानकारी के माध्यम से बताया जा रहा है, कि मई महीने में सरकार किसानों के बैंक खाते में 14वी क़िस्त का पैसा डाल सकती है.

अगर आप योग्य किसान हैं, और अभी तक योजना में आपका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है तो जल्द ही आप रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट पर आने के बाद ई-केवाईसी और भू-सत्यापन कंपलीट कराना होगा जिससे आपको योजना का पैसा मिल सकता है.

कब-कब मिलती है योजना की किस्त

पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थी किसानों को साल के 12 महीनो में ₹6000 की मदद मिलती है, जो तीन किस्तों के माध्यम से किसानों के खातों तक पहुंचाई जाती है. यह तीन किस्तें अप्रैल-जुलाई, अगस्त-नवंबर और दिसंबर-मार्च के महीने में किसानों के खातों में भेजी जाती हैं।

इन्हें भी पढ़ें:-

 ऐसे बनाये | E Shram Card Kaise Banaye | ई श्रम कार्ड कैसे बनाये

नरेगा जॉब कार्ड लिस्ट 2021 – Mgnrega Job Card List 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना की सम्पूर्ण जानकारी

जरूरी होगी ई-केवाईसी

अगर आप भी पीएम किसान की 14वी किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको अपनी ई-केवाईसी ( PM Kisan ekyc ) तो जरूरी कंप्लीट करना होगा अगर आपने अभी तक अपनी ई-केवाईसी पूरी नहीं कराई है तो जल्द ही करा लीजिए ताकि आपको पीएम किसान की 14वी किस्त का लाभ मिल सके यह कार्य आपको पीएम किसान ( PM Kisan ) की ऑफिसियल वेबसाइट pmkisan.gov.in जाकर पूरा कर सकते हैं.

भू-सत्यापन भी है जरूरी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अगर आपका भू-सत्यापन कंप्लीट नहीं हुआ है, तो आपको इसका लाभ उठाने के लिए भू-सत्यापन कराना भी बहुत जरूरी है. इस कार्य को आप आसानी से अपने नजदीकी कृषि कार्यालय में जाकर करा सकते हैं. अगर आपका भू-सत्यापन और ई-केवाईसी का प्रोसेस कंप्लीट है तो आप इसका लाभ आसानी से उठा पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here