दोस्तों अगर आपको ऐसा लगता है कि गूगल पर कुछ भी सर्च करने के बाद ब्राउजिंग हिस्ट्री डिलीट करने के बाद सारी डिटेल्स गायब हो जाती हैं, तो आप गलत सोचते हैं। गूगल ने अपने Privacy & Terms FAQs, में साफ लिखा है कि जैसे ही आप गूगल पर कुछ भी सर्च करते हैं तो इसकी सारी डिटेल्स ब्राउजर कई वेबपेजेस पर भेज देता है। ऐसे में गूगल पर कुछ भी सर्च करना आपके लिए रिस्की हो सकता है। शायद आप नहीं जानते होंगे कि गूगल पर आपके जरिए किए गए प्रत्येक सर्च का पूरा रिकॉर्ड रखा जाता है। वहीं गूगल पर कुछ महिलाओं को सर्च करना भी खतरे से खाली नहीं है। इन महिलाओं के बारे में सर्च करने से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

दरअसल, साइबर सिक्योरिटी फर्म मैकेफी ने ऐसे कई सिलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है, जिनका नाम सर्च करना खतरे से खाली नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला नाम सर्च करने में कैसा खतरा? तो हम आपको बता दें कि मशहूर सिलेब्रिटीज के नाम के सर्च में कई खतरनाक लिंक शामिल होते हैं और यही लिंक आपको मुसीबत में डाल सकते हैं। इस लिस्ट में कई हॉलीवुड हसीनाएं शामिल हैं। जिनका नाम सर्च करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है, चलिए जानते हैं इनके बारे में…

इस लिस्ट में अमेरिकी रियलिटी स्टार किम कार्दशियन सबसे आगे हैं. किम अपने मादक फिगर और हुस्न के लिए अक्सर चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी हॉट फोटोज की भरमार है और जाहिर है उनके चाहने वाले उनसे जुड़ी हर जानकारी पाने के लिए उन्हें नेट पर सर्च करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब थोड़ा दिल को समझाइए और सावधान हो जाइए।दरअसल अमेरिकी टीवी स्टार किम इंटरनेट पर सर्च होने वाली सबसे खतरनाक सेलेब्रिटी बन गई हैं। किम की तरह ही उनकी बहन कोर्टनी कार्दशियन का नाम भी खतरनाक हसिनाओं की लिस्ट में शामिल है।

इसके अलावा ब्रिटेन की मशहूर सिंगर एडेल, ब्रिटेन की टीवी-रेडियो प्रेजेंटर और मॉडल कैरोलिन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वहीं खूबसूरत सुपरमॉडल नाओमी जितनी मशहूर है इंटरनेट पर उनका नाम सर्च करना उतना ही खतरनाक है। अभिनेत्री रोज ब्रायन का नाम सर्च करने पर भी आम मुश्किल में फंस सकते हैं। साथ ही मशहूर सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स का नाम सर्च करते समय भी आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है और किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें।

मैकेफी का कहना है कि साइबर जगत में अपराधी अक्सर मशहूर हस्तियों के नाम का इस्तेमाल करते हैं ताकि इस लिंक पर क्लिक करके आप खतरनाक वेबसाइट्स पर पहुंच जाएं। इन साइट्स पर मैलवेयर होता है जो यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी और पासवर्ड हैक कर सकता है. ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए यूजर्स को अलर्ट रहने की जरूरत है और हमेशा विश्वसनीय वेबसाइट पर ही सर्च करना चाहिए। अनजान और नई साइट्स पर क्लिक करने से बचें. साथ ही अपना एंटी वायरस हमेशा अपडेट रखें। नहीं तो ये हॉलीवुड हसीनाएं आपके लिए मुसीबत बन सकती हैं, तो इन्हें सर्च करने से पहले तनिक सोच लीजिएगा। वरना ये हॉलीवुड हसीनाएं जी का जंजाल साबित हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!