व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेज इंग्लिश से हिंदी और हिंदी से इंग्लिश में कैसे ट्रांसलेट करते हैं :-

अगर आप भी इंग्लिश भाषा को चंद सेकंड में हिंदी में और हिंदी भाषा को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िए. आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन से रूबरू कराएंगे जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे व्हाट्सएप फेसबुक इत्यादि पर अगर आप किसी से भी चैटिंग या फिर थ्रोटीकल मैसेजिंग करते है.

तो आज के इस आर्टिकल से आपको बहुत फायदा होने वाला है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप बहुत ही आसानी से किसी भी भाषा को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट करके कुछ ही सेकंड में फॉरवर्ड कर सकते हैं. जिस एप्लीकेशन के बारे में हम आपसे इस आर्टिकल में बात कर रहे हैं उसका नाम है “U-Dictionary” इस एप्लीकेशन में आपको वैसे तो बहुत सारे फीचर्स मिल जाते हैं लेकिन फिलहाल ही में इस एप्लीकेशन के अंदर एक ऐसे फीचर्स को ऐड किया गया है.

जिसकी मदद से आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर गूगल पर ही क्यों ना ब्राउजिंग कर रहे हो अगर वहां पर कोई भी मैसेज इंग्लिश में है तो आप उस को हिंदी में कन्वर्ट कर सकते हो और अगर इंग्लिश में है तो आप उस को हिंदी में कन्वर्ट यानी ट्रांसलेट कर सकते हो. इस एप्लीकेशन के अंदर यह जो नया ऑप्शन लांच हुआ है इसका नाम मैजिक ऑप्शन है इस मैजिक ऑप्शंस को इनेबल करके आप बहुत ही आसानी से यह सब कुछ कर सकते हैं.

लेकिन इस ऑप्शन को इनेबल करना या फिर इस ऑप्शन की सेटिंग करना इतना आसान नहीं है. इसीलिए हमने एक वीडियो के माध्यम से आपको पूरा प्रोसेस समझाने की कोशिश की है. जो वीडियो आपको नीचे दिखाई दे रही है आप ध्यान पूर्वक इस वीडियो को देख लीजिए इस वीडियो में स्टेप बाई स्टेप बताया गया है. कि आप किस तरह से इस ऑप्शंस को इनेबल कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपने वीडियो देख कर अच्छे से समझ लिया होगा अगर आपको यह प्रोसेस समझ में आ गया हैं तो हमें इस आर्टिकल पर एक कमेंट कीजिए और हमें बताइए ऑप्शन आपको कैसा लगा. अगर हमारे द्वारा बताई गई ट्रिक आपको पसंद आया तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करो और आगे भी इसी प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए साइड में दिखाई देने वाले बैल आइकन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब करो.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!