नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए एक ऐसी विशेष जानकारी लेकर आए हैं. जो आपके मोबाइल की एक पर्सनल सेटिंग है जिसको यूज करके आप अपने मोबाइल को और भी ज्यादा स्मार्ट बना सकते हैं आपको बता दें कि जब से मार्केट में MI यानीकि रेडमी के फोन आने स्टार्ट हुए हैं. तब से बहुत ज्यादा संख्या में Redmi फोन यूज किए जा रहे हैं ऐसे में रेडमी के फोन से या फिर किसी अदर्स कंपनी के फोन की डिजाइनिंग काफी बड़ी आ रही है. कभी-कभी ऐसा होता है कि हम अपने फोन को दोनों हाथों से नहीं पकड़ पाते लेकिन आज की जनरेशन के फोन को एक हाथ से यूज करना भी संभव नहीं है. अगर हम कभी कोशिश भी करते हैं तो हमेशा हमें डर लगता है कि हमारा फोन हमारे हाथ से नीचे छूटकर ना गिर जाए ऐसे में हमें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

इसीलिए हमने यह आज का आर्टिकल लिखा है आज हम आपको एक ऐसे ऑप्शन के बारे में बताने वाले हैं जिसको आप अपने स्मार्टफोन में इनेबल करके अपने फोन को बहुत ही आसानी से एक हाथ से भी यूज कर सकते हैं. दोस्तों इस ऑप्शन का नाम है वन हैंडेड मॉड ( One Handed Mode ) चलिए अब हम स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि हम इस वन हैंडेड मोड को अपने मोबाइल की सेटिंग से कैसे इनेबल कर सकते हैं.

सेटिंग को ओपन करना है-

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग को ओपन करना है जब आप सेटिंग ओपन कर लेते हो तो आपको सेटिंग में बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलते हैं यहां पर आपको एडिशनल सेटिंग  (Additional Settings ) के नाम से एक ऑप्शन मिल जाएगा.

आप एडिशनल सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जैसे आप एडिशनल सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपको एक ऐसा ऑप्शन दिखाई देगा जैसा कि आप नीचे इमेज में देख पा रहे हैं. आपको थोड़ा बहुत नीचे की और आना होगा यहां पर आपको वन हैंडेड मॉड के नाम से एक सेटिंग मिल जाएगी इस पर आप क्लिक कर लेंगे. जैसे आप क्लिक करते हैं तो आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफेस देखने को मिलेगा जैसा कि आप नीचे इमेज में देख पा रहे हैं. आपको वन हैंडेड मोड के ठीक सामने एक स्विच बटन दिखाई दे रहा होगा.

इस पर क्लिक करके इसको इनेबल कर देंगे और अब आप बहुत ही आसानी से अपनी स्क्रीन को 3.5 इंचेज, और 4.0 इंचेज मैं यूज कर सकते हैं.


ऊपर वाले इमेज की तरह ठीक आपको एक डेमो इमेज भी दिखाई दे रहा होगा आप होम बटन पर क्लिक करके अगर लेफ्ट साइड को प्रेस करोगे तो आपकी 3.5 इंचेज की डिस्प्ले राइट साइड की ओर आ जाएगी. इसी तरह से अगर आप होम की बटन प्रेस करके लेफ्ट साइड की और को प्रेस करते हैं तो आपकी 3.5 इंचेज की डिस्प्ले लेफ्ट साइड की ओर आ जाएगी जिसको आप आसानी से अपने एक हाथ से ही करते हैं.
उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई है आगे भी इसी प्रकार की जानकारियां पानी के लिए साइड में दिखाई देने वाले बैल आइकन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब करें. धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!