नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे की आप अपने किसी भी Mi Smartphone से Gmail अकाउंट कैसे Remove कर सकते है. अपने मोबाइल से किसी भी Gmail अकाउंट को हटाने अथवा Remove करने के पीछे एक कारण होता है. पर चाहे कारण जो भी हो पर ये जानना ज़रूरी है की और किसी भी कंपनी के मोबाइल के तरह हम MI फ़ोन से Gmail अकाउंट को Remove नहीं कर सकते है.

चलिए अब बिना समय गबाय जान लेते है सबसे पहले आपको अपने Phone की Setting पर चले जाना है. Setting में जाने के बाद आपको यहाँ एक Sync Option दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक कर लेना है. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको यहाँ सारे अकाउंट दिखाई दे जायेंगे यहाँ पर आपको सभी एप्वलीकेशन के अकाउंट भी मिलेंगे जिनके अन्दर अकाउंट बनाने की ज़रुरत होती है.

फ़िलहाल आपको यहाँ पर Google पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आप इक नये पेज पर आ जायेंगे. यहाँ पर आपको आपके मोबाइल में मौजूद सभी Google Account यानि ईमेल दिखाई दे जायेगी. सिंपल आपको उस ईमेल पर क्लिक करना है जिसको आप Remove करना है.

Remove करने वाली Email पर क्लिक करने के बाद आपको यहाँ निचे तीन डॉट दिखाई देंगे उसपर क्लिक करना है और फिर आपको Remove Account Option मिलेगा बस आपको उसपर क्लिक करलेना है. आपका अकाउंट पूरी तरह से Remove हो जाएगा. अगर आप यह पूरी जानकारी विडियो के माध्यम से लेना चाहते हो तो निचे आपको एक विडियो दिखाई दे रही होगी. इस विडियो को देखकर अच्छे से समझ सकते है. कर सकते है.

उम्मीद करते है इस आर्तिक्ले में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आप आगे भी इसी प्रकार की जानकारी पाना चाहते है तो आपको साइड में वेल आइकॉन दिखाई दे रहा होगा उसपर क्लिक करके हमे सब्सक्राइब करें.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!