दुनिया की 5 सबसे महंगी लक्ज़री कार

आज हम आपको बताने वाले हैं दुनिया की 5 सबसे लग्जरी कार्स के बारे में | जिनके बारे में जानने के बाद आप भी अपनी जिंदगी में एक बार इन्हें जरूर खरीदना चाहेंगे।

#1. Audi A 8L 2018

यह कार एक बिजनेस क्लास कार है जिसे बिजनेस क्लास लोगों की रेपुटेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है इस कार में लग्जरियस लाइफ जीने की सभी सुविधाएं हैं इस कार में ऐसे सेंसर्स का इस्तेमाल किया गया है जो आपको कंफर्टेबल महसूस कराते हैं। किसी भी कंडीशन में यह कार सेंसर्स आपका मूड जान लेती है और उस हिसाब से आपकी सीट एडजेस्ट हो जाती है यह कार इतनी कंफरटेबल है कि चलते समय आप कोई हलचल महसूस नहीं कर सकते। इस कार की हर सीट में मस्सागेर है और इस कार में स्पेशल फुट मसाजर भी है इस कार में एयर फिल्टर है जिससे स्वच्छ हवा आपकी फेफड़ों तक पहुंचती है इसी वजह से ऑडी A8l का प्राइस 1.15 करोड़ रुपए है।

#2. Mulsanne Grand Limousine

यह कार कंफर्ट का एक अल्टीमेट और लग्जरियस वर्जन है इस कार को हाथों से बनाया गया है। हर लिमोजिन की तरह इसकी लंबाई भी थोड़ी ज्यादा है जिससे पैसेंजर और ड्राइवर को एक्स्ट्रा कंफर्ट स्पेस मिलता है। इस कार केबिन को प्राइवेट जेट की तरह रीसेंबल किया गया है। इस कार की सीट आमने सामने है। इस कार की हर डीटेल्स पर बारीकी से ध्यान दिया गया है। इस कार में कंफर्ट और लग्जरी चीजों की भरमार है इस कार की छत हाथों से तैयार की गयी लकड़ी से डिजाइन की गई है। इस कार में लेदर का इस्तेमाल किया गया है इस कार में फोल्डिंग टेबल और Champange के लिए अलग केबिन है और इस कार की कीमत यूएसए में $500000 है।

#3. Rolls Royce Wraith Luminary

रोल्स रॉयस की यह कार एक प्राइवेट कलेक्शन है जिसे लग्जरी कार लवर्स के लिए बनाया गया है। ऐसी 55 कार्स ही पूरी दुनिया में मौजूद है इस कार की बॉडी एक बेहद खास पेंट से रंगी गई है जिसे सिर्फ इस कार के लिए बनाया गया था। इस कार के इंटीरियर में इस्तेमाल किया गया डार्क ग्रे कलर कार को एक बेहतरीन लुक देता है। इस कार की छत पर हर rolls-royce की तरह सितारे देखने को मिलते हैं। इस कार की हर कोटिंग को हाथों से किया गया है और इस कार के इंस्टॉलेशन में 20 घंटे का समय लगता है। इस कार की हर सीट को लेदर से कवर किया गया है और इस लग्जरियस कार की कीमत 7 करोड रुपए के आसपास है।

#4. Vision Mercedes Maybach Six Cabriolet

मर्सिडीज कार को पसंद करने वाले लोगों के लिए यह कार एक सरप्राइस हैं। यह एक इलेक्ट्रिक फॉर मोटर कार है जिसकी टोटल कैपेसिटी 740 हॉर्स पावर है। ये कार 100 किलोमीटर की रफ़्तार तक पहुंचने में 4 सेकंड से भी कम समय लगाती है। इस कार की टॉप स्पीड 250 km/h है। इस कार का डिजाइन बहुत ग्लैमरस है जो किसी लग्जरी बोट से भी खूबसूरत है। इस कार फैब्रिक को गुलाबी और सुनहरे रंग से कवर किया गया है। इस कार के 24 इंच लाइट एलॉय व्हील्स स्पेशली इसी कार के लिए बनाए गए हैं। इस कार की विंडस्क्रीन पर दो प्रोजेक्शन स्क्रीन है। इस कार में बायोमेट्रिक सेंसर है और सभी वह फीचर हैं जो एक लक्ज़री कार में मौजूद होते हैं।

#5. Mercedes Maybach S600

मर्सिडीज़ कंपनी की इस कार को मैक्सिमम कंफर्ट और सेफ्टी के साथ बनाया गया है मर्सिडीज़ Maybach S600 ड्रीम स्टार के नाम से भी मशहूर है। क्योंकि इस कार के अंदर बहुत सारे एडवांस फीचर है एग्जांपल के लिए जब इस कार को लॉन्च किया गया था तो यह दुनिया की सबसे लग्जरी कार थी। इस कार के लाउडस्पीकर फर्स्ट क्लास साउंड प्रोवाइड कर आते हैं। इस कार में कूलिंग और हीटिंग फंक्शन है इसमें ऐसे लॉक हैं जो Champange Glass को होल्ड करते हैं जिससे अचानक ब्रेक लगने पर भी शैंपेन की एक बूंद गाड़ी पर नहीं गिर सकती। इस कार की हर सीट सोफे की तरह है इस कार में 24 सर्वो मोटर है जिससे कार सीट को एडजस्ट किया जाता है। कार की हर सीट को बेड में कन्वर्ट किया जा सकता है और साथ ही हर सीट में इलेक्ट्रिक मसाजर भी है। इस कार के एक स्पेशल फीचर के तहत आप कार फ्लोर की ट्रांसपेरेंसी भी चेंज कर सकते हैं और भारत में आप इस कार को 10.5 करोड रुपए में खरीद सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!