यह है दुनिया की 5 सबसे तेज चलने वाली कार…!

दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारों के बारे में अगर आपको भी तेज चलने वाली कार पसंद है तो आप इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढियेगा क्योंकि आपके लिए इस पोस्ट में बहुत कुछ है।

#1. FireForce 3 Jet Car

नम्बर 1 पर है FireForce 3 Jet Car: यह दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार है यह कार 5 पॉइंट 8 सेकंड में 540 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है इस कार में J60 Korsky Crane हेलीकॉप्टर का इंजन लगा हुआ है। यह इंजन ढाई हजार किलोग्राम का दबाव छोड़ता है जिससे car को 10000 हॉर्स पावर की ऊर्जा मिलती है। इतनी तेज रफ्तार से दौड़ आने के लिए कार को 95 लीटर ईंधन की जरूरत पड़ती है इस कार का कुल वजन 794 किलोग्राम है इस कार की तेज गति को रोकने के लिए कार में 4 पॉइंट 3 मीटर के दो पैराशूट और साथ ही दो हाइड्रोलिक ब्रेक भी हैं।

#2. Brutus

नम्बर 2 पर है Brutus: यह दुनिया की पहली ऐसी कार है जिसमें BMW एयरक्राफ्ट का इंजन लगा हुआ है इस कार का वजन 510 किलो है यह कार 1.8 मीटर लंबी और 1.1 मीटर ऊंची है। इस भारी इंजन का वजन सहने के लिए 1908 की LA France अमेरिकन कार का इस्तेमाल किया गया है। इस Car में लगे स्पेशल Engine सिस्टम की बदौलत यह  कार 1 लीटर पेट्रोल में 1 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

#3. Plymouth Air Radial Truck

नम्बर 3 पर है Plymouth Air Radial Truck: इस कार को जैक ऑफ 875582 रेडियल इंजन के साथ तैयार किया गया है जिसे 1991 के 195 बिजनेस लाइन सी प्लेन से निकाला गया है यह कार 300 हॉर्स पावर की है। इस कार में एयर कूल सिस्टम भी लगा हुआ है जिससे गरम हुए इंजन को ठंडा किया जा सके। इस कार के इंजन को बड़ी ही सूझ-बूझ के साथ कार में लगाया गया है जिससे कार चलाते समय किसी तरह की परेशानी ना हो।

#4. Viking T6  Special

नम्बर 4 पर है Viking T6  Special: पोस्टर एंड कंपनी द्वारा बनाई गई इस तेज चलने वाली कार को अंदर बैठने वाले व्यक्ति की सुरक्षा को पूरी तरह से ध्यान में रखकर बनाया गया है इस कार की स्पीड 215 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस कार्य में लगे 8 सिलेंडर इस कार में लगे 8 सिलेंडर इंजन कार को 405 हॉर्स पावर की ऊर्जा देते हैं। इस Car में लगे जबरदस्त टायर को साउथ कोरियन कंपनी Hankok ने बनाया है।

#5. Shockwave Jet Truck

नम्बर 5 पर है Shockwave Jet Truck: यह ट्रक 2006 में Lodge Shortly नाम के आदमी ने बनाया था इस ट्रक में J48 जेट के 3 इंजन लगे हुए हैं जिनकी टोटल कैपिसिटी 36000 हॉर्स पावर की है। इस ट्रक को रोकने के लिए ट्रक में बेहद मजबूत ब्रेक सिस्टम लगा है और साथ ही ट्रक को रोकने के लिए दो स्पेशल पैराशूट भी लगाए गए हैं। इस ट्रक की सामान्य स्पीड 412 किलोमीटर प्रति घंटे की है। 612 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से दौड़ने की वजह से इस ट्रक का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!