IPL 2021 में पावर प्लेयर, बीच में बदलेगा खिलाड़ी बढ़ जाएगा मैच का रोमांच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया की सबसे सफल क्रिकेट लीगों शामिल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैं बड़ा बदलाव करने की योजना बना रही है। आईपीएल सीजन 2020 के संस्करण में `पावर प्लेयर’ का नियम लाने पर विचार कर रही है इस नियम के तहत टीम मैच में कभी भी विकेट गिरने के बाद या फिर ओवर खत्म होने के बाद खिलाड़ी को बदल सकती है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा है कि इस विचार को मंजूरी तो मिल गई है लेकिन इस पर दिसंबर महीने में मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसलिंग की बैठक में विस्तृत चर्चा की जाएगी

अंतिम 11 के बजाय होंगे 15 खिलाड़ी

दोस्तों अधिकारियों से जब पूछा गया इसमें मैच पर किस तरह का असर होगा तो उन्होंने कहा है कि यह नियम मैच का नतीजा बदल सकता है और दोनों टीमों के लिए हटकर सोचने और रणनीति बनाने को बढ़ावा देगा।

यह नियम (पावर प्लेयर) ऐसे बदल सकता है मैच का नतीजा

1. सोचिए कि आपको 6 गेंदों पर 20 रन चाहिए और आंद्रे रसैल बाहर बैठे हैं क्योंकि वह पूरी तरह से फिट नहीं है और मैच में अंतिम 11 का हिस्सा भी नहीं थे लेकिन अब इस नियम से वह ऐसी स्थिति में मैदान पर उतर सकते हैं और बड़े शॉट लगाकर मैच का रुख बदल सकते हैं।

2. इसी तरह आपको आखरी ओवर में 6 रन बचाने है और आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा खिलाड़ी डग-आउट में बैठा है तो कप्तान क्या करेगा? कप्तान जसप्रीत बुमराह को 19वां ओवर खत्म होने के बाद लेकर आएगा और फिर आप जानते ही है इस नियम में मैच को बदलने का दम है।

  • दोस्तों अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो आर्टिकल को लाइक करें और शेयर करें और अपने बहुमूल्य कॉमेंट करना बिल्कुल भी ना भूलें और ऐसी ही लेटेस्ट आर्टिकल को पढ़ने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!