अपने अनुभव के आधार पर कुछ बातें बता रहा हूं, जब कोई लड़की ये वाक्य बोले तो भूलकर भी भरोसा न करें –

  1. कोई लड़की जब कहे की “मैंने आज तक किसी अनजान से बात भी नहीं की है, आप पहले व्यक्ति हैं जिससे मैं बात कर रही हूं।

  2. मेरे पीछे बहुत लड़के पड़े थे पर मैंने आज तक किसी को भाव नहीं दिए। लेकिन पता नहीं आपकी बातों में मैं कैसे आ गई।

  3. मै सिर्फ आपसे बात करती हूं, या कॉल वेटिंग में जाने पर बोले कि कजिन से बात कर रही थी।

  4. जब आपको अचानक सुनने को मिल जाए कि अब से रोज बात नहीं कर पाऊंगी टाइम नहीं मिल पा रहा है, तो समझ जाइए कि आपकी गठबंधन की सरकार गिर चुकी है। उसने किसी दूसरी पार्टी को समर्थन दे दिया है।

  5. सबसे ज्यादा बोला जाने वाला झूठ – चलो कल बात करती हूं, घर से कॉल आ रहा है।

  6. नए नए रिलेशन का कॉमन झूठ – मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं, तुम्हें कभी भी छोड़ कर नहीं जाऊंगी।

  7. कुछ लड़कियां लड़कों को फसाने के लिए अलग अलग तरीके से इशारे करती है। यहां तक कि शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी उकसाती है। लड़कों को अपने मन को नियंत्रित करना चाहिए, और ऐसा ना हो कि उनके जाल में फंसा चला जाऐ। हालांकि ज्यादातर लड़कियां प्रेम सच्चा करती है लेकिन कुछ लड़कियां फिर भी ऐसी होती है।

  8. असुरक्षित शारीरिक संबंध किसी भी तरीके से जायज नहीं है। और ऐसा करने वाले लड़के और लड़की अपने स्तर पर गलती करते हैं जिसका अंत बेहद खराब होता है, इससे बचना चाहिए।

  9. किसी भी लड़की पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए और हमेशा सोच समझकर ही किसी लड़की पर भरोसा करना चाहिए ,कहीं ऐसा ना हो कि वह लड़के के धन दौलत और उसे फंसाने के चक्कर में ही आई हो या फिर उसके साथ सिर्फ टाइम पास ही कर रही हो।

  10. अनावश्यक रूप से किसी भी लड़की के चक्कर में फंसने से बचे।

  11. अगर कोई लड़की बिना मतलब के कामों में सहयोग मांगती हो और बार-बार उसके लिए परेशान करते हो ,तो हो सकता है उसकी भावना कुछ गलत हो ।

  12. हा लड़कियां हमेशा जिस से प्रेम करती है ,उससे सच्चा प्रेम करती है लेकिन जिस प्रकार लड़के सभी एक से नहीं होते वैसे ही लड़कियां भी सभी एक सी नहीं होती है।

  13. लड़कियों के इमोशनल अत्याचार से बचना चाहिए।

  14. और अगर किसी लड़की को मेरी बातों का बुरा लगा हो तो मुझे माफ कर दीजिए ।

  15. लडकी तुम्हें अपना लंच बोक्स दे और तुम पूछो कि तुमको नही खाना तो और कह दे कि माँ ने दे दिया तो बेखयाली में ले आई, भूल गई कि आज तो मेरा व्रत है! तो भरोसा मत करना…

  16. तुम उस लडकी को अपना कोई काम सौंप दो और फिर देख भी लो कि वो कोई दवा खा रही है! पूछ लो तो साफ मुकर जाए कि उसके तो नाख़ुन में भी कोइ बिमारी नही! कहीं कोइ दर्द नही! तो भले इन्सान उसकी बात मत मान लेना…

  17. वो लडकी रात दो बजे तुम्हारी माँ के सिरहाने पर बैठी हो और नींद उसकी आँखों में सोने आ रही हो! तुम्हारे बार बार उठाने पर भी वो कह रही हो कि उसे तो जागने से कोई परहेज़ नहीं, वो जाग सकती है, युँ रात-रातभर तो, उसकी बाँतों पर तुम विश्वास मत करना…

  18. वो लडकी जिसे जरुरत हो- तुम्हारे कंधे की, तुम्हारे दिल में जगह की, तुम्हारे प्रेम की, तुम्हारे साथ की, तुम्हारे अहसास की, तुम्हारे विश्वास की… वो भी झूठ बोल सकती है! अपने आत्म सम्मान के लिए! पता नही, किस बलिदान के लिए! भगवान के लिए, तुम उस झूठ पर बिल्कुल भी भरोसा मत करना…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!