नमस्कार दोस्तों आज का आर्टिकल वीडियो एडिटिंग से रिलेटेड है इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं. के आप कैसे अपनी वीडियो में एक प्रोफेशनल स्लो मोशन इफेक्ट ऐड कर सकते हैं या फिर लगा सकते हैं.

यह कार्य आप अपने मोबाइल से कर सकते हैं बहुत सारे लोग ऐसा समझते हैं कि अपनी वीडियो में स्लो मोशन और फास्ट मोशन जैसे इफेक्ट अपने मोबाइल से लगाना संभव नहीं है लेकिन आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छे से पता लग जाएगा की यह कार्य आप बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल से कर सकते हैं. आपको बता दें कि यह इफेक्ट भी आपको बिल्कुल प्रोफेशनल लगेगा. लेकिन सबसे पहले आपको बता दें कि आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक लास्ट तक पढ़े सबसे पहले तो आपको उस वीडियो को सूट कर लेना है जिस वीडियो में आप स्लो मोशन या फिर फास्ट मोशन इफ़ेक्ट इफेक्ट लगाना करना चाहते हैं.

अगर आपके पास पहले से ही कोई ऐसी वीडियो है जिसमें आप  स्लो मोशन लगाना चाह रहे हो तो अब आपको एक एप्लीकेशन की आवश्यकता होगी जिसका नाम है “काइनमास्टर” एप्लीकेशन को ओपन करेंगे ओपन करने के बाद आपको उस वीडियो को एप्लीकेशन की टाइमलाइन में इमपोर्ट करना है जिस वीडियो में आप स्लो मोशन लगाना चाहते हैं.वीडियो इम्पोर्ट करने के बाद आपको इस वीडियो के कुछ क्लिप्स कट करने होंगे फिर आपको काइन मास्टर में स्पीड कंट्रोलर का एक ऑप्शन मिल जाता है.

जिसका उपयोग कर आप अपनी वीडियो में स्लो मोशन और फास्ट मोशन इफ़ेक्ट लगा सकते हैं. इसके आगे का प्रोसेस उस थोड़ा डिफिकल्ट था इसीलिए हमने सोचा यह प्रोसेस हम आपको बारीकी से वीडियो के माध्यम से समझाएं तो इस पूरे प्रोसेस पर हमने स्टेप बाय स्टेप वीडियो में समझाया है आपकी जानकारी के लिए आपको नीचे एक वीडियो दिखाई दे रही होगी. इस वीडियो में हमने बहुत ही सरल तरीके से समझाया है अगर आप अपने मोबाइल और काइन मास्टर एप्लीकेशन का उपयोग कर अपनी वीडियो में प्रोफेशनल स्लो मोशन इफ़ेक्ट लगाना चाहते हो तो नीचे दिखाई देने वाली विडियो को आप ध्यान पूर्वक देख करके सब कुछ समझ सकते हैं.

आशा करते हैं के ऊपर दी गई वीडियो आपने अच्छे से समझ ली होगी वीडियो के समझने के बाद आप यह पूरा कार्य आसानी से कर लोगे या फिर कुछ लोग कर भी चुके होंगे अगर आपको हमारा यह आर्टिकल या वीडियो थोडा भी हेल्पफुल लगा हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताओ आर्टिकल पसंद आया हो तो लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करो आगे भी इसी प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए साइड में दिखाई देने वाले आइकॉन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब करें. धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!