गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे:-

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे – आज के इस आर्टिकल में हम आपको गन्ना पर्ची कैलेंडर देखना सीखाएँगे, आपको बतादे इस एप्लीकेशन में आप पर्ची देखना विडियो देखकर भी सीख सकते है. और इस आर्टिकल को पड़कर भी सीख सकते है – गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे 2021-22

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस एप्लीकेशन गन्ना पर्ची कैलेंडर में जी हां आज के दौर में इंटरनेट का बहुत ही इस्तेमाल किया जा रहा है. और लोगों को इंटरनेट से बहुत फायदा भी मिल रहा है.

आप इंटरनेट से अपने जरूरी काम आसानी से कर लेते हैं. जैसे बहुत सी चीजों का आसानी से पता लगा सकते है. वैसे ही आप अपने गन्ने का पर्ची कैलेंडर आसानी से देख सकते हैं और आपका कितना गन्ना मील में जा चुका है और आपकी कितनी पर्ची और आएगी. यह सब जानकारी आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से ले सकते हैं.

आपको अपने गन्ना पेमेंट की जानकारी भी मिल जाती है. हालांकि एप्लीकेशन किसी भी गन्ना मिल की या फिर सरकारी एप्लीकेशन नहीं है लेकिन आपको यहां पर गन्ना पर्ची और गन्ने से संबंधित सभी जानकारी मिल जाती है. क्योकि इस एप्लीकेशन में पर्ची कैलेंडर देखने वाली वेबसाइट को लोड किया गया है.

इन्हें भी पढ़े:-

E Shram कार्ड के फायदे क्या है जाने हिन्दी में

E Shram Card क्या है ? इसके फायदे, और आवेदन की सम्पूर्ण जानकारी

PM किसान सम्मान निधि योजना की सम्पूर्ण जानकारियाँ

प्रधानमंत्री आवास योजना की सम्पूर्ण जानकारी

Ration Card List UP 2021 ग्राम पंचायत राशन कार्ड नई लिस्ट

गन्ना पर्ची कैलेंडर आसानी से कैसे देखें :-

सबसे पहले आपको पर्ची देंखे वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, जैसी ही आप पर्ची देंखे वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल जाएगा और यहां पर इस पेज पर आपको यह कैप्चा कोड देखकर के इस बॉक्स में डालना होता है. जैसा की आप निचे फोटो में देख सकते है.

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे

यह कैप्चा कोड डाल देने VIEW बटन पर क्लिक करना है. उसके बाद आपको अपने गांव से संबंधित और अपने गन्ना मील से संबंधित जानकारी डालनी होती है, निचे फोटो में देख सकते है.

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे

सबसे पहले आपको अपने जिले को चुनना होता है जिले को चुनने के बाद आपको अपने गन्ना मील को चुनना होता है. उसके बाद आपको अपने गांव का नाम सेलेक्ट करना होता है. और सबसे लास्ट में आपको अपना नाम चुनना होता है.

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे

अगर हम सारी जानकारी सही-सही चुनते हैं तो हमारे सामने हमारी सारी जानकारी हमारे मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाती है, जैसा कि आप निचे फोटो में देख सकते हैं. बस आपको अब कुछ नहीं करना है आपको नीचे एक बटन मिल जाता है जहां पर लिखा हुआ है गन्ना पर्ची कैलेंडर. बस आपको यहीं पर क्लिक कर देना है.

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे

आप देख सकते हैं आपके सामने आपके गन्ना मिल का पर्ची कैलेंडर आ चुका है और आपकी पर्ची किस खाने के किस कॉलम में है यहाँ देख सकते है.अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी और हमारी एप्लीकेशन अच्छी लगी है तो अपने सम्बन्धियों को इस एप्लीकेशन को जरुर शेयर करें जिससे कि आपके सम्बन्धी भी अपनी गन्ने की पर्ची आसानी से देख सके.धन्यवाद…

गन्ने की पर्ची कैलेंडर को कैसे देंखे – इसके लिए ये विडियो भी देख सकते है:-

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!