दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे के Kinemaster Application का Watermark किस तरह से हटाते (Remove) कर सकते हैं. लेकिन सबसे पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि वीडियो एडिटिंग करना आज के दौर में किस को पसंद नहीं है कोई अपने शौक के लिए करता है तो कोई अपने किसी कार्य को संपूर्ण करने के लिए Kinemaster से ही वीडियो Editing करना पसंद करते हैं.क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही ईजी प्रोसेस वाली है इससे आप बहुत ही अच्छी वीडियो एडिटिंग बहुत ही कम समय में कर सकते हैं. 

लेकिन अगर आप Google Play Store से इसका प्रो वर्जन (Pro Version) Download करते हैं तो आपको वहां पर कुछ पैसे पे (Pay) करने होते हैं वैसे तो आप इस एप्लीकेशन को फ्री में भी डाउनलोड कर सकते हो लेकिन जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि यह एप्लीकेशन जब आप इनके अंदर वीडियो एडिटिंग करते हैं.तो अपना Watermark यानी कि अपनी एप्लीकेशन के नाम को एक कोने में छोड़ देती है जिससे वीडियो के अंदर Viewer को पता लगता है.

कि यह वीडियो Kinemaster या फिर पावर डायरेक्टर से एडिट की गई है.जैसे कि Kinemaster भी अपने Watremark को वहीं पर छोड़ देता है वहां पर लिखा हुआ दिखाई देता है. (Made With Kinemaster) तो ऐसे में हम आज आपको यही बताने वाले हैं जो यह वाटर मार्क आप नीचे दिए गए इमेज में देख पा रहे हैं.

इसको किस तरह से Remove या फिर डिलीट कर सकते हैं. और यह पूरा प्रोसेस आप बिल्कुल फ्री में कर पाएंगे इसका कोई भी पैसा आपको पे करना नहीं पड़ेगा.अगर आपको जैसे मैंने पहले बताया ऊपर आर्टिकल में प्ले स्टोर से डाउनलोड करेंगे तो आपको इसके पैसे पे करने ही पड़ेगे लेकिन दोस्तों यह एप्लीकेशन जो है. पहले से ही मैंने परचेंज करके रखी है.इस फाइल को मैंने अपने गूगल ड्राइव पर अपलोड किया हुआ है ऐसे में अपने स्मार्टफोन में हमारे द्वारा परचेंज की गई एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा. यह एप्लीकेशन आपको हमारी गूगल ड्राइव से डाउनलोड करनी होगी. डाउनलोड कर लेते हैं तो आप इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करेंगे तो वहां पर दोस्तों आप Video Edit करते हैं तो आपके द्वारा Edit की गई वीडियो पर Watermark देखने को नहीं मिलता है. नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.अगर आपको Demo देखकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे एक वीडियो दिखाई दे रही होगी इस वीडियो को ध्यान से देखकर के कर सकते हैं.

आज के आर्टिकल में इतना ही अगर दोस्तों आपको आर्टिकल पसंद आया हो आगे भी इस प्रकार के आर्टिकल पाने के लिए आप हमें Subscribe कर सकते हैं.आपको निचे वेल आइकॉन दिखाई दे रहा होगा. इसपर क्लिक करके Subscribe कीजिए और हमारी वेबसाइट पर आने वाले नये आर्टिकल की notification आप तक सबसे पहले पहुचती रहेगी.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your name here
Please enter your comment!