Hostinger Refund Payment:- कभी-कभी किन्ही कारणों के चलते हमें अपनी वेबसाइट की होस्टिंग चेंज करनी पड़ती है. ऐसी कंडीशन में अगर आपने भी Hostinger से होस्टिंग परचेस की थी, और वह होस्टिंग आपको पसंद नहीं आती है तो आप बहुत ही आसानी से अपने पैसे को रिफंड पा सकते हैं किए गए पेमेंट को अपने खाते में दोबारा से रिफंड पाने का बहुत ही प्रोसेस है जिसको आज हम आपको इस आर्टिकल में कंप्लीट बताएंगे.

Hostinger Refund Payment
Hostinger Refund Payment

 

अपने Hostinger खाते को करे लॉगइन

सबसे पहले आपको अपने Hostinger खाते को लॉगइन करना है जब आप अपने खाते में लॉगइन कर लेते है तो आपको ठीक निचे दिखाई देने वाला पेज दिखाई देगा.

 

ऊपर आपको Billing का ऑप्शन दिखाई देगा वहा पर क्लिक करके अब आपको Payment History वाले आप्शन को सलेक्ट कर लेना है फिर आपको ऐसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जैसा आप निचे फोटो में देख सकते है.

Hostinger Refund Payment
Hostinger Refund Payment

जब आप Payment History पर क्लिक कर लेते है तब आपको नीले कलर का एक चैट का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर लेना है अब आपको निचे वाला पेज दिखाई देगा.

Hostinger Refund Payment

चैट बटन पर क्लिक करके अगले पेज पर आ जाते है तब तो आपको Request a refund का बटन आपको दिख रहा होगा जिसपर आपको क्लिक करना है. क्लिक करते ही आपको ये अगला पेज ये दिखाई देगा जो आप निचे देख सकते है.

Hostinger Refund Payment

जैसे आप Refund वाले बटन पर क्लिक करते है तो सारी डिटेल आपके सामने निकल कर आ जाएगी कितना आपने पेमेंट किया था और कितना आपको रिफंड मिलेगा. अपनी साडी जानकारी को चेक कर लेना है. ठीक बैसे ही जैसे हमारे कैश में हमे 765.82 Rupee का रिफंड मिलेगा निचे पेज जैसा आप देख सकते है ठीक बैसे ही आपको देखना है.

Hostinger Refund Payment

 

अब जब आप इस पेज पर सब कुछ चेक कर लेते है तब आपको Refund लेने के लिए छोटा सा चेक बटन मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना है और उसके बाद सीधा Continue बटन पर क्लिक कर देना है.

जैसे ही आप Continue बटन पर क्लिक करते है तो आपको निचे वाला पेज दिखाई देने लगेगा, यहाँ आपसे ये  मालूम करेगा की आप रिफंड क्यों करना चाहते है. बस यहाँ पर आपको I don”t need this product anymore, दुसरे ऑप्शन में आपको I don”t time at the moment, सलेक्ट करना है ठीक बैसे ही जैसा आप निचे वाले फोटो में देख सकते है.

Hostinger Refund Payment

जैसे ही आप दोनों आप्शन को सेलेक्ट कर लेते है तो आपको Submit बटन पर क्लिक कर देना है, आपको सामने एक बार फिर से Summary दिखाई देगी. एक बार इसे देखकर आपको Request refund पर क्लिक कर देना है.

Hostinger Refund Payment

Request refund पर क्लिक करते ही आपके सामने फाइनल रिफंड का एक Popup निकलकर आएगा, जहा पर फाइनल आपको Refund बटन पर क्लिक कर देना है. अब आपका प्रोसेस कम्पलीट हो गया है आपके पैसे आपके खाते में refund कर दिए जायेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here