PhonePe Mobile recharge: जैसा कि हम सभी जानते हैं लगभग सभी लोग अपने फोन में PhonePe एप्लीकेशन को पैसे को ट्रांसफर करने और रिसीव करने के लिए उपयोग में लेते हैं, लेकिन कुछ लोगों को अभी तक जानकारी नहीं है कि हम इन एप्लीकेशन की मदद से अपने फोन का रिचार्ज भी कर सकते हैं जो लोग अभी नए हैं तो यह आर्टिकल हमने उनके लिए तैयार किया है इस आर्टिकल में हम आपको यही बताएंगे, आप कैसे PhonePe की मदद से अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हैं.

Open PhonePe Mobile App

सबसे पहले आपको PhonePe एप्लीकेशन को अपने फोन में Open कर लेना है वहीं पर आपको कुछ नीचे Mobile Recharge का एक ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है.

Enter Your Mobile number

Mobile Recharge वाले बटन पर क्लिक करने के बाद जो पेज आपके सामने आएगा वहां पर सबसे ऊपर आपको Search Baar दिखाई देगा, जहां पर आपको अपना वह मोबाइल नंबर इंटर करना है.

Sellect Your recharge Plan

अब अगले पेज में आपको अपने नंबर पर जो रिचार्ज प्लान आप एक्टिवेट करना चाहते हैं, उसी अमाउंट के रिचार्ज प्लान को Sellect कर लेना है.

See Your Recharge Plan and Mobile Number

अब अगले पेज में आपको आपका मोबाइल नंबर और आपने जो रिचार्ज प्लान सिलेक्ट किया है, उसका प्रीव्यू दिखाया जाएगा एक बार आप अच्छे से इन डिटेल को चेक कर लेंगे. और वहीं पर नीचे आपको Proceed To Pay का बटन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है.

PM Kisan 14th Installment Status: अटक गई है 14वी किस्त, जरूर पढ़ें यह खबर

Sellect Bank Account

जैसे ही आप Proceed To Pay वाले बटन पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने वह सारे बैंक अकाउंट दिखाई देने लगेंगे जो आपने PhonePe में लिंक किए हैं. आपको अपने अकाउंट में से उस अकाउंट को सेलेक्ट कर लेना है जिससे आप अपने रिचार्ज का पेमेंट करना चाहते हैं.

Pay Your Recharge Ammount

Bank Account सेलेक्ट करने के बाद सबसे नीचे आपको Pay Ammount का बटन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है. उसके बाद आपको अपना UPI PIN डालने के लिए एक ऑप्शंस मिलेगा. वहां पर आपको यूपीआई पिन इंटर कर देना है ध्यान रहे इस यूपीआई पिन को आपको किसी और को नहीं दिखाना और ना ही बताना होता है, इस PIN को आपको बहुत ही SECURE रखना होता है.

Successful Your Recharge

UPI PIN ENTER करने के बाद आपका रिचार्ज Succesful हो जायेगा, बस इस तरह से आप रिचार्ज कर सकते है.

हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताओ आगे भी इस तरह की जानकारी से अपडेट रहने के लिए आप हमारी वेबसाइट के पेज को अपनी डेस्कटॉप पर सेव कर सकते हैं.धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here