आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे आप GooglePay से अपने मोबाइल का रिचार्ज कैसे कर सकते हैं, इस आर्टिकल को आप नीचे तक ध्यान पूर्वक पढ़ें हमने हर स्टेप में फोटो के द्वारा भी आपको समझाया है.

Open Google Pay App & and sellect Mobile Recharge option

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल पे एप्लीकेशन को ओपन कर लेंगे यहीं पर आपको मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) के नाम से एक ऑप्शंस मिलेगा जैसा कि आप नीचे फोटो में देख सकते हैं.

Enter Mobile Number

अब आपको मोबाइल नंबर लिखने के लिए एक बॉक्स मिलेगा, इस बॉक्स में आपको अपना वह नंबर डालना है जिसपर आप रिचार्ज करना कहते है.

जैसे ही आप मोबाइल नंबर डालेंगे ऑटोमेटिक प्रक्रिया चलने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा. जैसा कि आप नीचे फोटो में देख सकते हैं यहां पर आपको वह रिचार्ज प्लान सेलेक्ट कर लेना है, जो आप अपने नंबर पर एक्टिवेट करना चाहते हैं.

PhonePe Mobile recharge : PhonePe से मोबाइल रिचार्ज कैसे करते है

जैसे ही आप अपना रिचार्ज प्लान सिलेक्ट करेंगे तो ऑटोमेटिक ही आपके सामने यह वाला पेज निकल कर आ जाएगा जो आप नीचे फोटो में देख सकते हैं.

अब देखो आपके यहां पर पे अमाउंट का जो बटन दिखाई दे रहा है उसे पर क्लिक करके आगे बढ़ाना है. और जैसे ही आप पे अमाउंट वाले बटन पर क्लिक करेंगे तो आपसे आपका यूपीआई पिन ( UPI PIN ) मांगा जाएगा यूपीआई पिन डालते ही आपके मोबाइल नंबर पर रिचार्ज एक्टिवेट हो जाएगा.
बस इस तरीके से आप गूगल पे की मदद से अपने मोबाइल नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं.

उम्मीद है आर्टिकल में दी गई जानकारी से आपको रिचार्ज करना आ गया होगा, कोई डाउट है तो कमेंट कर दीजिए और आप हमारी वेबसाइट के पेज को अपने डेस्कटॉप पर सेव करके रख सकते हैं ताकि आप इस तरह की जानकारी से हमेशा अपडेट रहें.धन्यवाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here