Tittle:- खुशखबरी! इन दिनों के भीतर आएगी सभी किसानो की 14वीं किस्त, अभी जाने किसे मिलेगा लाभ?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त का देश के करोड़ों किसान भाइयो को बेसब्री से इंतजार है. अबतक केंद्र की मोदी सरकार किसानों को 13वीं किस्त का भुगतान सभी किसानों के खातों में कर चुकी है. लेकिन 14वीं किस्त अबतक किसानों के खाते में नहीं पहुंच पायी है. अगर हम इंटरनेट से मिली जानकारी और मीडिया रिपोर्ट की बात करें, तो सरकार किसानों को मई के महीने में ही 14वीं किस्त दे सकती है.

किस्त भेजने की है पूरी तैयारियां

इंटरनेट और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सभी किसानों की 14वी किस्त भेजने की पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं. सरकार से उम्मीद जताई जा रही है कि 31 मई से पहले पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

इन कुछ दिनों में आ सकती है, 14वीं किस्त

केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के पैसों को 26 मई से लेकर 31 मई के बीच ट्रांसफर कर सकती है. और आपका इंतजार बहुत ही जल्द खत्म हो जाएगा.

अगली सभी किस्तों को लेने के लिए ई-केवाईसी (ekyc) है जरूरी

हम एक बात सभी किसान भाइयों को बता देना चाहते हैं की पिछली कुछ किस्त की केवाईसी (ekyc) कराने पर ही सभी लाभार्थियों के खातों में पहुंची है, और अभी तक जिन किसान भाइयों ने ईकेवाईसी (ekyc) को पूरा नहीं कराया है उनको ईकेवाईसी (ekyc) पूरी करा लेनी चाहिए. यह बहुत ही जरूरी है इस कार्य को आप पीएम किसान के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं या किसी भी नजदीकी जन सेवा केंद्र से अपनी ईकेवाईसी को पूरा करा सकते हैं.

PM kisan yojana check status

अगर आप पीएम किसान योजना में अपना स्टेटस चेक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा. आपको Farmers Corner सेक्शन पर Beneficiary Status के विकल्प को चुनना होगा. उसके बाद अपना Registration नंबर वहां दर्ज कर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिये इस विडियो को ज़रूर देख लें…

 

हमारी जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके ज़रूर बताये…धन्यवाद 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here